फिर चर्चा में मुकेश अंबानी की 25 करोड़ की वैनिटी वैन


सोशल मीडिया में एक सफेद रंग की शानदार वैनिटी वैन का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह वैनिटी वैन देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की है। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस वैनिटी वैन से जुड़े अलग-अलग वीडियो को यूट्यूब पर अब तक करीब एक करोड़ लोग देख चुके हैं। हाल ही में इससे जुड़ा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था, जिसके बाद यह ट्रेंड करने लगा। इस वैन की खासियतों के बारे में बात करें, तो दो लग्जरी बेडरूम बनाए गए हैं। एक बेडरूम में बेड के साथ-साथ सोफा भी लगाया गया है। वहीं एक बेडरूम में केवल बेड ही है। मनोरंजन के लिए 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी लगाया गया है।
खबरों के मुताबिक, वैनिटी वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम (एसी) इतना पावरफुल है कि यह वैन को सिर्फ 22 सेकंड में ठंडा कर सकता है। अगर चलते-चलते कोई मीटिंग करनी है, तो इस काम के लिए भी एक छोटा सा रूम बनाया गया है। इस वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है और वहां पर बैठ कर आराम किया जा सकता है। अगर बारिश के दौरान वैन की छत पर जाकर बैठना हो, तो उसके लिए भी सुविधा दी गई है। वैन की छत पर ऐसी जगह बनाई गई है, जहां बैठकर हल्की बारिश में भीगेंगे नहीं। कभी अगर छोटी-मोटी पार्टी करनी हो, तो उसके लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है।
वैन में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। यह वैनिटी वैन पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ है। इस वैन पर आग और गोली का कोई असर नहीं होगा। वैन में वीडियो सर्विलांस और जीपीएस की सुविधा भी दी गई है। वैन में एक फायर प्रूफ किचन सिस्टम के साथ एक फ्रिज भी दिया गया है। ऐसी खबरें हैं कि इस वैन का स्टेयरिंग सिस्टम पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है। बताया जाता है कि इस वैन के रजिस्ट्रेशन के लिए आरटीओ में 1.82 करोड़ रुपए की फीस जमा की गई थी। यूट्यूब पर वैनिटी वैन को दोबारा ट्रेंड किए जाने के बाद अब तक मुकेश अंबानी की टीम की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। इस वैनिटी वैन से जुड़ा एक वीडियो वर्ष-2015 में सामने आया था

Comments

Popular posts from this blog

एक कलाकार की स्मृति का बिकना

भारत भले ही10 सबसे असुरक्षित देशों की सूची में शामिल न हो, लेकिन देश में सुरक्षित माहौल बड़ी चुनौती

बुराड़ी की घटना के मायने बेहद गंभीर